Sunday, May 10, 2020

ओ अच्छी लड़कियों


फिर यूँ हुआ कि मुझे मेरी ही कविता के फ़ॉरवर्ड्स मिलने लगे. सुबह से 4 बार आ गये अलग-अलग जगहों से. तो नींद से आँखे खोलते हुए यह पोस्ट लिख रही हूँ. यह कविता मेरे पास 2015 में आई थी. मुझे याद है मैंने इसका पहला ड्राफ्ट दफ्तर में लिखा था. बहुत सारी उलझन और बेचैनियों के बीच. फिर यह दैनिक जागरण में छप गयी. फिर इस कविता पर बहुत सारी प्यारी-प्यारी चिठ्ठियाँ मिलीं. फिर इसे दोस्त सुभाष ने हिंदी कविता के लिए रिकॉर्ड करके सरप्राईज किया. असल में यह कविता अपनी यात्रा पर निकल चुकी थी. कभी कभी मैं इसके साथ हो लेती, ज्यादा मौकों पर यह अकेली ही आगे बढती रही. इसी यात्रा में एक रोज यह शुभा मुद्गल और अनीश प्रधान जी से मिली और उन्होंने इसे Serendipity Arts Festival के लिए मांग लिया. उस मौके पर मैं भी गोवा जा पहुंची. दिसम्बर 2018 की बात है यह. चूंकि इस कविता को मुझसे लाइव परफारमेंस के लिए माँगा गया था इसलिए मेरे पास होते हुए भी इसकी कोई रिकॉर्डिंग शेयर नहीं की. अब यह पब्लिक के लिए ओपन हो चुकी है. इस कविता को ओमकार पाटिल ने बहुत मोहब्बत से गाया है.

इसमें पूरी टीम का एफर्ट है. एफर्ट नहीं असल में प्यार है. आज इसका ऑडियो आप सबके साथ साझा कर रही हूँ ओमकार के प्यारे से मैसेज और शुभा जी और अनीश जी के साथ बिताये मीठे पलों की याद के साथ...

O Achchi Ladkiyon'
Happy to got to sing this composition by Aneesh Pradhan, written Beautifully by Pratibha Katiyaar. This song goes to every women in the world. Everyday is a Mother's Day for me.
Serendipity Soundscapes Presents The Maverick Playlist

O Achchi Ladkiyon
Vocals: Omkar Patil
Lyrics: Pratibha Katiyaar
Composer: Aneesh Pradhan

Curator: Aneesh Pradhan
Consultant: Shubha Mudgal
Drums: Srijan Mahajan
Guitarist: Nikhil Malik
Keyboard: Harshit Jain
Flute: Avadhoot Phadke
Harmonium: Purav Jagad
Bass Guitar: Nishant Nagar
Tabla: Siddharth Padiyar
Percussion: Kirti Prabar Das

MUSIC ARRANGEMENT
Nikhil Malik
Srijan Mahajan

Recorded live by Nitin Joshi, mixed by Studio Fuzz

No comments: